Hanuman Movie Review: indian Super Hero movie 2024

ghanshyam kumawat
5 Min Read

Hanuman Movie Review: indian Super Hero movie 2024

हनुमान मूवी 2024 :   भारतीय इतिहास मे बच्चों के लिए सुपर हीरो है ही साथ ही किताबी दुनिया के सबसे पसंदीदा पात्र है । Hanuman भारतीयों के साथ साथ विदेशी फिल्मों के सुपरहीरो के लिए प्रेरणा स्त्रोत है । फिल्मी दुनिया मे भारत के बाहर कई देशों मे सुपर हीरो को लेकर कई फिल्मों को बनाया जा चुका है जो ब्रम्हांड की महाशक्तियों पर आधारित होती है ।

भारत मे भी विदेशी फिल्मों से प्रेरित होकर सुपर हीरो जैसी फिल्मों को बनाने मे होड मची हुई है , जिसके चलते ब्रम्हास्त्र जैसी मूवी हमे देखने को मिली । ब्रम्हास्त्र के हिट होने के बाद निर्देशक प्रशांत वर्मा ने एक सुपरहीरो आधारित फिल्म बनाने का प्रयाश किया है जिसका नाम हनुमान है । हनुमान फिल्म हो हाल ही मे 12 जनवरी 2024 को सिनेमा घरों मे रिलीज हो चुकी है ।

Hanuman Movie Review: indian Super Hero movie 2024

  About Hanu man Movie 2024, हनुमान मूवी

हनुमान मूवी सुपरहीरो पर आधारित एक तेलुगु मूवी है , जो प्रशांत वर्मा के निर्देशन मे बनाई गई है । Hanuman Movie की घोषणा मई 2021 मे ही कर दी गई थी , जो 12 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों मे रिलीज की गई । हनुमान मूवी की शूटिंग जून 2021 मे शुरू हुई जो अप्रैल 2023 तक पूरी कर ली गई ।

फिल्म हनुमान मे अमृता अय्यर , तेजा सज्जा , विनय राय तथा राज दीपक शेट्टी मुख्य भूमिका निभाते हुवे नजर आ रहे है । हनुमान मूवी अजनाद्रि के काल्पनिक गाव पर आधारित प्रशांत वर्मा की पहली सिनेमेटिक यूनिवर्ष मूवी है । हनुमान मूवी मे अनुदिप देव तथा कृष्णा सौरभ ने संगीत की कमान ली हुई है ।

Hanuman Movie cast हनुमान मूवी कास्ट 

तेजा सज्जा मुख्य पात्र हनुमन्तू की भूमिका निभाई । अमृता अय्यर ने मीनाक्षी की भूमिका निभाई जिससे हनुमानथु प्यार करता है वरलक्ष्मी सरठकुमार अंजम्मा की भूमिका मे नजर आई है जो हनुमानथु की बड़ी बहन है विनय राय माइकल की भूमिका मे नजर आएंगे राज दीपक सहीती गजपथी गाव के मुखिया की भूमिका वेननेला किशोर माइकल के अससिस्टेंट सिरी वेननेला की भूमिका रवि तेज की वॉयस हनुमान की भूमिका

HanuMan Movie Review 2024: हनुमान मूवी

HanuMan के हिन्दी मे रिलीज होने साथ ही यह मूवी अभी तक लगभग 2 से 2.50 करोड़ का बिजनस कर चुकी है । लोगों का इस मूवी को लेकर अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है । दर्शकों का कहना है की 

यह मूवी पुष्पा मूवी की तरह ही धमाल मचाएगी ।

‘हनुमान’ अंजनाद्री की दुनिया में स्थापित पहली बहुभाषी सुपरहीरो फिल्म है

आरकेडी स्टूडियोज के बैनर तले बन रही फिल्म ‘हनुमान’ की कहानी निर्देशक प्रशांत वर्मा ने ही लिखी है
फिल्म की कहानी अंजनाद्री गांव में स्थापित है
हनुमान जी का जन्म अंजनाद्री पहाड़ियों पर हुआ था, जो कि वर्तमान में कर्नाटक में है
फिल्म में तेजा सज्जा लीड रोल में हैं
हनुमान’ फिल्म की अनुंसमेंट 2021 में की गई थी
तेलुगु भाषा के अलावा 10 भाषाओँ में हुई है रिलीज़
फिल्म के डिजिटल राइट्स Zee5 पहले ही खरीद चुकी है
ये फ़िल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषा में रिलीज होने वाली है

दर्शकों द्वारा हनुमान फिल्म की तुलना आधीपुरुष से की जा रही है । लोगों का कहना है की इतने कम बजट होने के बावजूद भी इस मूवी मे vfx का बहुत ही अच्छा उपयोग किया गया है । हनुमान मूवी के टीज़र आने के बाद इस मूवी का क्रेज दर्शकों मे बढ़ गया था जिसके कारण मूवी की अड्वान्स बुकिंग चल रही है । साथ ही दर्शकों का कहना है की यह मूवी पुष्पा मूवी की तरह अच्छा कमा सकती है ।

HanuMan Movie story in short हनुमान मूवी स्टोरी 2024

फिल्म हनुमान की कहानी 1998 से शुरू होती है जिसमे माइकल नाम का बच्चा सुपरहीरो बनना चाहता है । माइकल जब बड़ा होता है तब वह सभी शक्तिया पाना चाहता है जो एक सुपरहीरो मे होती है । फिल्म मे एक रहस्यमय पत्थर के बारे मे भी बताया गया है जिसमे सुपरहीरो की सारी शक्तिया होती है ।

मूवी ओर ट्रेंडिंग न्यूज के लिए होम पेज विजिट करे – 

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *